A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस देना चाहती है गोमांस खाने का अधिकार', विपक्ष पर भड़के सीएम योगी

'घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस देना चाहती है गोमांस खाने का अधिकार', विपक्ष पर भड़के सीएम योगी

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को संभल के भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के पक्ष में रैली को संबोधित किया। सीएम योगी ने यहां कहा कि विपक्ष के लोग हमारी गाय को खाने की छूट देंगे, जबकि हमारा शास्त्र गाय को विश्व माता कहता है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ।- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को समाप्त हो गया है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी आगामी चरणों के तहत आने वाली अन्य सीटों पर चुनाव प्रचार किया। इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभल सीट पर चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित किया है। सीएम योगी ने यहां विपक्षी दलों पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने ये तक कह दिया है कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के जरिए गोमांस खाने का अधिकार देना चाहती है। आइए जानते हैं कि सीएम योगी ने और क्या-क्या कहा है।

ये गोकशी की छूट देने की बात कर रहे हैं- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विपक्षी दलों के INDI अलायंस और इसके प्रमुख दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देना चाहते हैं। इसका मतलब है कि ये गोकशी की छूट देने की बात कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि ये बेशर्म लोग हमारी गाय को खाने की छूट देंगे, जबकि हमारा शास्त्र गाय को विश्व माता कहता है, उस गाय को ये कसाइयों के हाथों देंगे, क्या हिन्दुस्तान कभी इसे स्वीकार करेगा?

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों में बांटेंगे संपत्ति- सीएम योगी

भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस जनता और महिलाओं की संपत्तियों को जब्त करके रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों में बांटना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संपत्ति का एक्स-रे कराने की बात कहती है। यानी की अगर किसी के घर में 4 कमरे हैं तो उसमें से दो कब्जा कर लेंगे। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि महिलाओं के जेवर को भी अपने कब्जे में ले लेंगे। देश इसे कभी स्वीकार नहीं करेगा। 

दंगा कराया तो राम नाम सत्य है कि यात्रा निकलेगी- सीएम योगी

सीएम योगी ने रैली में कहा कि यूपी में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से दंगाईयों को पता लग गया है कि अगर दंगा कराया तो उनकी राम नाम सत्य है कि यात्रा निकल जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि धार्मिक शास्त्र कहते हैं कि कलियुग में संभल में कल्कि अवतार होगा। उन्होंने कहा कि संभल में कमल खिलने का मतलब यहां की सुरक्षा की गारंटी होगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'हमें मुफ्त का राशन नहीं, बहन जी का शासन चाहिए', कौशांबी में गरजे आकाश आनंद

राहुल और प्रियंका गांधी जाएंगे अयोध्या, सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- ये विश्वास करने लायक नहीं